March 29, 2024

ब्रह्मास्त्र सूरत।  सलाबतपुरा में दी तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक में फर्जी दस्तावेज जमा कर लोन लेकर नहीं चुकाने के मामले में पुलिस ने 22 आरोपियों के खिलाफ सलाबतपुरा पुलिस स्टेशन मामला दर्ज किया है। इन्होंने कुल 16.51 करोड़ की ठगी बैंक के साथ की थी। सलाबतपुरा में रिंग रोड पर अनिमेष हाउस में दी तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक लिमिटेड है, जिसमें एक ही परिवार के विजय वीनू फिणविया, दया विजय फिणविया और जयदीप वीनू फिणविया ने मिलकर बैंक में फर्जी दस्तावेज देकर लोन लिया था।
इसके बाद अल्पेश पटेल, नरेश कुमार, राजेश गोहिल, दया राजेश गोहिल, हरसुख वघासिया, भावना हरसुख वघासिया, परेश धनानी, दिव्या परेश धनानी, नितिन श्यामजी पटेल, वर्षा नितिन पटेल, हार्दिक विनोद घेलानी, अरविंद वसोया, सोनल अरविंद वसोया और अश्विन वल्लभ सीतापरा ने बैंक में से 16.16 करोड़ रुपए रुपए व्यापार और मशीनरी खरीदने के लिए लिया और लोन नहीं चुकाया गया।
बैंक की जांच में पता चला कि बैंक में सप्लायर डिपार्टमेंट के फर्जी बिल का कोटेशन बनाकर बैंक में ही जमा कराया जा रहा। उस समय बैंक के तत्कालीन मैनेजर सुंदर राजेंद्र सुंबियाहनी के साथ अन्य लोगों ने योजना बनाई थी। आरोपी पुनीत व्यास व नीलेश नारी बैंक लोन कंसलटेंट थे और तत्कालीन मैनेजर के साथ मिलकर व्यापारी पार्टियों के नाम पर फर्जी बैंक स्टेटमेंट और झूठे कोटेशन बिल के आधार पर बैंक से लोन निकलवाया था।