इंदौर में फिर 6 नए पॉजिटिव : अब संक्रमित बच्चों पर टारगेट

स्कूल-कोचिंग सेंटर व कांट्रेक्ट हिस्ट्री की जानकारी जुटा रही टीम

ब्रह्मास्त्र इंदौर। शहर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के फिर 6 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इन नए मरीजों के घरों पर आज मेडिकल की टीमें उनके घरों पर जा रही हैं। हिस्ट्री खंगलाने के साथ उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराएगी। उनके परिवार व नजदीकी लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। वैसे इन दिनों अब संक्रमितों के घर पहुंचने वाली रैपिड रिस्पांस टीमअब बच्चों पर ज्यादा नजर रख रही है। यानी अगर वे संक्रमित हैं तो कौन से स्कूल या कोचिंग सेंटर जाते थे, कौन सी क्लास में हैं, इसकी पूरी छानबीन की जा रही है ताकि कांटेक्ट्र हिस्ट्री हासिल कर संक्रमण फैलने से रोका जा सके।
सीएमएचओ डॉ. बीएस सेत्या ने बताया कि शुक्रवार को 5764 सैंपल टेस्ट किए गए थे जिनमें से 5757 नेगेटिव व 6 पॉजिटिव पाए गए। इनके सहित अब तक पॉजिटिव पाए गए लोगों की संख्या 153359 हो गई है जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 40 है। इसके साथ ही 38 टीमें पिछले दिनों विदेशों से आए लोगों के सैंपलिंग में जुटी हैं। हालांकि अभी तक 130 से ज्यादा के सैंपल लिए जा चुके हैं और सभी नेगेटिव हैं।
शनिवार को भी ये टीमें इस काम में जुट गई। कोशिश है कि रविवार तक विदेश से आए सारे लोगों की सैंपलिंग हो जाए। उधर, जिले में अब दूसरे डोज के 10 फीसदी (2.95 लाख) लोग ही बचे हैैं। इन बचे हुए लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

You may have missed