April 23, 2024

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सीएम शिवराज से की औपचारिक चर्चा! पता चलते ही भड़क उठे कई लोग,

ब्रह्मास्त्र इंदौर। भोपाल में हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन करने के बाद इंदौर का नाम अहिल्या नगर करने की कवायद का भारी विरोध हो रहा है। बताया जा रहा है कि नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस बारे में औपचारिक चर्चा की है कि इंदौर का नाम अहिल्याबाई नगर करने का विचार है।
वैसे कल ही भोपाल के मिंटो हाल का नाम कुशाभाऊ ठाकरे हॉल कर दिया है। इंदौर का नाम बदलने की चर्चा चलते ही सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया आने लगी है।
कहा जा रहा है कि भोपाल में भाजपा कार्यसमिति में जुटे इंदौर के वरिष्ठ नेताओं ने नाम बदलने की श्रृंखला में शहर के नाम के साथ छेड़छाड़ नहीं करने का आग्रह किया है। सोशल मीडिया पर इंदौर के प्रमुख चौराहे और बस स्टैंड के नामकरण को लेकर भी मिश्रित प्रतिक्रिया आई थी। इंदौर का नाम बदलने को इंदौर से जुड़े लोग इसे बेतुका ख्याल और बेतुकी कवायद बता रहे हैं। इस शहर का नाम किसी मुगल के नाम पर नही बल्कि खुद अहिल्याबाई होलकर के आराध्य इंद्रेश्वर महादेव के नाम पर है।

नाम यथावत रहेगा

भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा का कहना है कि इंदौर का नाम बदलने की आवश्यकता नहीं है। यदि किसी वरिष्ठ ने अनभिज्ञता के चलते और देवी अहिल्या के महानतम देवी कार्यों से वशीभूत होकर ऐसा सुझाव दिया भी है तो उन्हें सत्य से अवगत करवाएंगे। इंदौर का नाम यथावत रहेगा।