नाबालिगों को फुसला रहा पाक: एलओसी क्रॉस करने से पहले पकड़े गए

ब्रह्मास्त्र कश्मीर। कश्मीर के कुपवाड़ा में पुलिस ने एलओसी क्रॉस करने की कोशिश कर रहे 3 नाबालिगों को पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक, ये तीनों पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बैठे आतंकी कमांडर के संपर्क में थे। ररढ युगल मन्हास ने बताया कि एक खास सूचना के बाद पुलिस ने तीनों को कुपवाड़ा के एक ठिकाने से पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के रहने वाले तीनों लड़कों से एक आतंकवादी कमांडर ने संपर्क किया था। वह खुद को पाकिस्तान में एक्टिव तैयब फारूकी बताता था।
ये तीनों उससे मिलने और ट्रेनिंग लेने के लिए कुपवाड़ा के रास्ते नियंत्रण रेखा पार करने जा रहे थे। वहां इन्हें ट्रेनिंग के साथ हथियार देकर वापस कश्मीर में आतंकवाद फैलाने के लिए भेजा जाना था।

तीनों को परिवार को सौंपा
पूछताछ में पुलिस को पता चला कि दक्षिण कश्मीर के इन युवाओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कट्टरपंथ की ओर प्रेरित किया गया है। इसी वजह से वे हिंसा के रास्ते में जाने को तैयार हो गए। इन लड़कों के हालात और कम उम्र को देखते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उन्हें एक मौका देने का फैसला लिया है। ररढ ने कहा कि तीनों लड़कों के माता-पिता को बुलाया गया और बातचीत के बाद किशोरों को उन्हें सौंप दिया गया।

सेना चला रही आॅपरेशन आॅलआउट
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का आॅपरेशन आॅल आउट जारी है। बुधवार को ही सेना ने 2 अलग-अलग एनकाउंटर में ळफऋ कमांडर सहित 5 आतंकियों को ढेर कर दिया था। दोनों ही एनकाउंटर कश्मीर के कुलगाम जिले में हुए। ळफऋ कमांडर का नाम अफाक सिकंदर था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *