March 28, 2024

शहर में विवाह समारोह की धूम:कलेक्टर ने कहा; गाइड लाइन का उल्लंघन किया तो गार्डन संचालकों व केटरर्स पर होगी एफआईआर

ब्रह्मास्त्र इंदौर। देवउठनी ग्यारस पर देव उठते ही बैंड बाजे बज उठे और बारातें निकलने लगी यानी शादी समारोह की धूम शुरू हो गई। शहर में कोरोना संक्रमण इन दोनों नियंत्रण में है और जिला प्रशासन का पूरा जोर दूसरे डोज पर है। दूसरी ओर रविवार को देवउठनी ग्यारस पर विवाह समारोह की धूम शुरू हो गई है। इसके साथ ही बारात, पार्टियों का दौर भी शुरू हो गया है। इन सभी के लिए गाइड लाइन तय है। मामले में कलेक्टर मनीषसिंह ने चेतावनी दी है कि लोग राज्य शासन की गाइड लाइन का पालन करें, अन्यथा होटल-मैरिज गार्डन संचालक व केटरर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।
दरअसल, डेढ़ साल बाद इन दिनों काफी विवाह समारोह हैं और काफी गहमा गहमी है। गाइड लाइन के अनुसार समारोह में 200 से 300 लोग शामिल हो सकते हैं। दूृसरी ओर कई मामलों में ऐसी स्थिति है कि निर्धारित संख्या से तीन से चार गुना ज्यादा लोगों को समारोह में आमंत्रित किया गया है। इसे लेकर कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि अगर 300 के बजाय बहुत ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया तो ऐसे में होटल-मैरिज संचालक व केटरर्स के खिलाफ केस दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों को भी चाहिए कि वे गाइड लाइन का पालन करें और दूसरा डोज जरूर लगाएं।

दूसरा डोज हुआ 68 फीसदी

उधर, रविवार को भी वैक्सीनेशन जारी रहा लेकिन गति कम रही। इसके पूर्व चार दिनों से हर रोज जहां 70 हजार से ज्यादा वैक्सीन लग रही थी रविवार को 42 हजार ही लगी। फिर भी बीते पांच दिनों में वैक्सीन लगाने की गति में तेजी आई है। अब तक दूसरा डोज 68 फीसदी हो गया है जबकि प्रशासन द्वारा 30 नवम्बर तक 100 फीसदी टारगेट पूरा करना है।