बाल दिवस को साईं फरिश्ते फाउंडेशन द्वारा लावारिस, गरीब, दिव्यांग और जरूरतमंद बच्चों के लिए चैरिटी प्रोग्राम का आयोजन

दैनिक अवन्तिका उज्जैन। बाल दिवस को साईं फरिश्ते फाउंडेशन द्वारा शहर के सभी लावारिस गरीब मनोरोगी दिव्यांग और जरूरतमंद बच्चों के लिए एक चैरिटी प्रोग्राम का आयोजन नगर निगम के कम्युनिटी हॉल दमदमा में 14 नवंबर चिल्ड्रंस डे सेलिब्रेशन किया गया।
संस्था के अध्यक्ष डॉ. जितेंद्र रायकवार ने बताया कि कार्यक्रम में नगर के समस्त गरीब एवं जरूरतमंद बस्तियों से बच्चों को वाहनों के माध्यम से कार्यक्रम स्थल पर लाया गया एवं कार्यक्रम स्थल को प्रवेश द्वार से बच्चों के भोजन स्थल तक फूलों से बने पथ पर चला कर लाया गया एवं बच्चों के लिए मनपसंद व्यंजनों के साथ बचपन में मिलने वाली वह सारी खुशियां जिन के अभाव में वह गरीब बच्चे रह रहे हैं। सभी खाने वाले व्यंजन जैसे चॉकलेट, इमली, जामफल, आइसक्रीम, पानी पतासी, नान खटाई, भेल आदि के साथ ही समस्त प्रकार के मिकी माउस, जंपिंग गेम आदि की व्यवस्था की गई थी। संस्था इस कार्यक्रम के माध्यम से ऐसे गरीब बच्चे जो रोड पर भूखमरी और लाचारी का शिकार हैं। वह ना कोई अच्छा खाना खा सकते ना किसी गेम जोन एवं चौपाटी पर जा सकते सिर्फ चौपाटी पर जाकर उन दुकानों को देख सकते हैं। खिलौनों को देख सकते हैं मिकी माउस जैसे गेम झूले आदि को देख सकते हैं।
लोगों से वह खाने की गुजारिश करते हैं। साईं फरिश्ते फाउंडेशन द्वारा एक प्रयास है कि ऐसे बच्चों को आज बाल दिवस के दिन उनकी मनपसंद खाने की वस्तु बचपन में मिलने वाली सारी खुशियां उनको इस प्लेटफार्म पर दें एवं वह सारे गेम जो हर व्यक्ति अपने बच्चों को मॉल या किसी मेले में ले जाकर पैसा देकर खुशियां देता है, वह सारी खुशियां हम इस प्लेटफार्म पर जरूरतमंद बच्चों को एवं उनके परिवार को नि:शुल्क देने की कोशिश की। उपरोक्त कार्यक्रम में प्रमुख रूप से दैनिक अवंतिका के संपादक संदीप मेहता उपस्थित रहे। संस्था द्वारा आयोजित सफलतम कार्यक्रम के लिए संयोजक करिश्मा एवं टीम साईं फरिश्ते फाउंडेशन उज्जैन के सभी सदस्यों द्वारा नगरीय प्रशासन निगम उज्जैन तथा समस्त नगर वासियों का आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *