इंदौर में घूम रहे तीन कोरोना बम..! रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लापता, नाम पता सब गलत लिखा दिया, मोबाइल नंबर बंद

ब्रह्मास्त्र इंदौर। शनिवार को मिले कोरोना संक्रमितों में से 3 कोरोना पॉजिटिव लापता हैं। न जाने यह शहर में कहां घूम रहे हैं ? आशंका है कि यह कहीं किसी और को संक्रमित न कर दें। एक तरह से यह कोरोना बम दीपावली के मौके पर यदि भीड़भाड़ वाले इलाके में चले गए तो खतरा बढ़ सकता है। इन्होंने सैंपल देते वक्त नाम-पते गलत लिखा दिए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब इन्हें खोजने की कोशिश की, तो इनके मोबाइल बंद मिले। साथ ही, दिया गया पता भी गलत निकला। ये लोग न जाने कितने को संक्रमित करेंगे, यह बड़ी चिंता का विषय है।
तीनों लोगों में से दो ने हीरा नगर और एक ने पालदा का पता लिखवाया है। इनके पतों पर दिनभर टीम क्षेत्र में इन्हें तलाशती रही, लेकिन ये नहीं मिले। आखिरकार टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा। दूसरा यह कि इन्हें अब तक कोविड केयर सेंटर में एडमिट किया जाना था। ये तीनों कॉन्टैक्ट या ट्रैवल हिस्ट्री के मामले में यह भी पता नहीं चल सका।
गौरतलब है कि वैक्सीन के लिए तो आधार कार्ड, लाइसेंस या फोटो आईडी दिखाने का प्रावधान है। एक ग्लोबल सिस्टम बना है कि संबंधित वैक्सीन लगी है या नहीं। परंतु, कोरोना का सैंपल लिए जाने के दौरान संबंधित से सर्दी-खांसी के बारे में जानने के साथ उसका मोबाइल नंबर व पता नोट किया जाता है। मोबाइल नंबर पर तुरंत सैंपल लिए जाने का मैसेज आता है, जिसमें एसआरएफ नंबर रहता है। इस आधार पर रिपोर्ट आसानी से मिल जाती है।

You may have missed