March 29, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार करने वाले एनसीबी अधिकारी समीर वानखेडे के समर्थन में इंदौर का मराठी समाज उतर आया है। यानी मुंबई में चल रही कार्रवाई की गूंज अब मिनी बांबे कहे जाने वाले शहर इंदौर में भी सुनाई दे रही है। दरअसल एनसीबी अधिकारी वानखेड़े ने आर्यन खान पर कार्यवाही क्या की, इस अधिकारी पर सोशल मीडिया तथा अन्य प्लेटफार्म पर व्यक्तिगत हमले शुरू हो गए। वानखेडे का धर्म और जाति तक पर प्रहार हो रहे हैं। इसी को लेकर इंदौर में भी अब हलचल नजर आ रही है। मराठी समाज के एक संगठन ने वानखेड़े के समर्थन में थू- थू आंदोलन चलाने का फैसला किया है। अखिल भारतीय पर्व मराठी भाषा महासंघ के अनुसार
एनसीबी मुंबई जोनल डायरेक्टर के ईमानदार, कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी समीर वानखेडे के समर्थन में एवं महाराष्ट्र शासन के राष्ट्रवादी कांग्रेस के मंत्री नवाब मलिक के झूठे निराधार आरोपों के खिलाफ अखिल भारतीय सर्व मराठी भाषा महासंघ मराठी अस्मिता को लेकर थू थू आंदोलन सोशल मीडिया पर चलाकर समीर वानखेडे के साथ खड़ा होगा। शाहरुख खान से जुड़े विज्ञापन, पिक्चरों एवं समर्थन में खड़े कलाकारों का सामाजिक बहिष्कार करेगा।
अखिल भारतीय सर्व मराठी भाषा महासंघ के संस्थापक राजेश बिडकर, प्रवीण वाडेकर, विजय सोनवाने, विनय वाघमारे ने उक्त आरोप लगाते हुए बताया है कि एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर ने बॉलीवुड सेलिब्रिटी शाहरुख खान के पुत्र आर्यन को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया। उसके बाद महाराष्ट्र के राष्ट्रवादी कांग्रेस के मंत्री नवाब मलिक द्वारा झूठे आरोप लगाकर वानखेड़े को फंसाना चाह रहे हैं, क्योंकि वह मराठी होने के साथ-साथ दलित है।