किसानों ने दी उपचुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

बुरहानपुर के किसानों का कहना- नया ट्रांसफार्मर नहीं लगाया तो मतदान नहीं करेंगे

ब्रह्मास्त्र बुरहानपुर। जिले में मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने से कई जगह लोग खंडवा लोकसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दे चुके हैं। अब ताजनापुर के सामरिया में किसानों ने चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा गांव में 20 साल पुराना 100 केवी का ट्रांसफार्मर है। इस पर 50 किसान निर्भर हैं। गांव और खेतों तक पहुंचने के लिए रोड तक नहीं है। रोड बनाने के साथ नया ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया तो उप चुनाव में मतदान नहीं करेंगे।
ग्रामीणों ने बताया 20 साल पहले जब ट्रांसफार्मर लगाया गया था तो इससे 10 किसान ही फसलों की सिंचाई करते थे। अब किसानों की संख्या 50 से अधिक हो गई है। ऐसे में बिजली को लेकर समस्या आ रही है। बावजूद इसके नया ट्रांसफार्मर लगाने की ओर जिम्मेदार अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
किसान राजेश राधेश्याम, श्यामलाल पटेल, अनिल बुड्ढा और रमेश सुमनिया ने बताया कम केवी का ट्रांसफार्मर और लोड अधिक होने के कारण खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। फसलों की पर्याप्त सिंचाई नहीं हो पा रही है। वोल्टेज कम-ज्यादा होने के कारण बार-बार मोटर पंप जल रहे हैं। ऐसे में किसानों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है। किसानों का कहना है कि कर्ज लेकर फसल लगाई है अब बिजली भी नहीं मिल रही।

इनका कहना है- मेरे पास किसानों की शिकायत नहीं आई है। वहां जितने भी कनेक्शन होंगे, अस्थायी होंगे। स्थायी कनेक्शन बहुत कम होंगे।किसान अस्थायी कनेक्शन और ट्रांसफार्मर के लिए राशि जमा करते हैं तो 100 केवी का नया ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा। -नवनीत खनूजा, कनिष्ठ अभियंता बिजली कंपनी डोईफोड़िया

You may have missed