April 25, 2024

लगातार बारिश के कारण उज्जैन के गंभीर बांध का गेट नंबर 3 रविवार रात से ही खुला है

ब्रह्मास्त्र इंदौर/उज्जैन। दो दिन से जारी बारिश रविवार रात में भी बंद नहीं हुई। रात भर रुक-रुककर बारिश होती रही। हालांकि मौसम मे अभी भी नमी के साथ उमस बनी हुई है। इस वजह से माना जा रहा है कि आज दोपहर बाद और शाम से फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है। सुबह जरूर बारिश से राहत रही।
दो दिनों की बारिश के दौरान शहर में आर्द्रता 90 फीसदी हो गई है। जबकि रात का तापमान 22.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इंदौर में मौसम वैज्ञानिक (एग्रीकल्चर) डॉ. एचएल खापडिया ने बताया कि सोमवार को भी हल्की बारिश के संकेत हैं।
मौसम विभाग के मुताबिक उज्जैन और आसपास के इलाकों में दोपहर बाद से हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। शुक्रवार शाम से शुरू हुई बारिश रविवार तक करीब 10 मिमी रिकॉर्ड हो चुकी है। इसके साथ ही उज्जैन में अक्टूबर में 54 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

गंभीर बांध के गेट खोले

इंदौर, उज्जैन और आसपास बारिश की वजह से गंभीर बांध का एक गेट खुला रखना पड़ रहा है। गंभीर बांध प्रभारी अशोक शुक्ला ने बताया कि शनिवार से ही गंभीर बांध का गेट नंबर 3 खुला हुआ है। रविवार रात से गेट नंबर 3 को 25 से 50 सेमी के बीच खुला रखा है। पानी की मात्रा के अनुसार उसे कम ज्यादा खोलना पड़ रहा है। बांध का लेवल मेंटेन करने के लिए हमें गेट खोलना पड़ रहे हैं। आज भी पानी अधिक आता है ताे गेट खुले रहेंगे।

खंडवा उपचुनाव के प्रचार में बारिश की एंट्री

मुख्यमंत्री शिवराज का चुनावी दौरा निरस्त; कमलनाथ करेंगे जनसभा

खंडवा। लोकसभा उपचुनाव के चुनाव-प्रचार के दौरान अब बारिश की एंट्री हो गई है। प्रचार में आफत बनी बारिश से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने खंडवा-खरगोन का दौरा निरस्त कर दिया। इधर, पूर्व सीएम कमलनाथ तय कार्यक्रम के मुताबिक बुरहानपुर के धुलकोट व खंडवा के पुनासा में जनसभा लेंगे। आज सोमवार के लिए भाजपा ने अपने कैंडिडेट ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का दौरा कार्यक्रम जारी किया था।