मुंबई : 125 करोड़ की हेरोइन जब्त, ईरान से मूंगफली के तेल की खेप में छिपाकर लाई गई थी

डीआरआई ने पोर्ट पर छापा मारकर पकड़ा

ब्रह्मास्त्र मुंबई। मुंबई में जारी क्रूज ड्रग्स पार्टी केस के बीच राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने मुंबई पोर्ट पर छापा मारा है। यहां एक कंटेनर से 25 किलो हेरोइन बरामद हुई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 125 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस मामले में अभी तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।
डीआरआई की मुंबई यूनिट ने पोर्ट पर छापेमारी के बाद नवी मुंबई के 62 साल के कारोबारी जयेश सांघवी को गिरफ्तार किया है। सांघवी पर आरोप है कि वे ईरान से मूंगफली के तेल की एक खेप में हेरोइन को छिपाकर मुंबई लाए थे। डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर नवी मुंबई के न्हावा शेवा में ईरान से आए एक कंटेनर को पकड़ा गया और इसकी तलाशी में हेरोइन बरामद हुई।
कस्टडी में है आरोपी
डीआरआई ने सांघवी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। गुरुवार को उसे मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 11 अक्टूबर तक डीआरआई हिरासत में भेज दिया है।

कंटेनर को भी दिया धोखा
डीआरआई के अधिकारी ने बताया कि यह कंटेनर वैभव एंटरप्राइजेज के संदीप ठक्कर ने इम्पोर्ट किया था, जिनका मस्जिद बंदर में आॅफिस है। डीआरआई की टीम ने उनसे भी पूछताछ की है। ठक्कर ने डीआरआई को बताया कि सांघवी ने उन्हें अपनी फर्म के आईईसी पर ईरान से सामान इम्पोर्ट करने के लिए 10,000 रुपए प्रति खेप का आॅफर दिया था। वे 15 साल से सांघवी के साथ कारोबार कर रहे थे, इसलिए उन्होंने उन पर भरोसा किया।
बड़ा सिंडिकेट होने की आशंका
डीआरआई ने कोर्ट में दावा किया है कि सांघवी एक सिंडिकेट का हिस्सा है और इसमें शामिल सभी लोगों की डिटेल जानने के लिए सांघवी से पूछताछ करने की जरूरत है। डीआरआई को शक है कि पहले भी इस तरह की खेपों के जरिए तस्करी की गई होगी। इससे पहले जुलाई में ऊफक ने मुंबई बंदरगाह से 293 किलो हेरोइन जब्त की थी और संधू एक्सपोर्ट पंजाब के मालिक प्रभजीत सिंह को गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *