इन्दौर में ऑनलाइन क्लासेस में अश्लील फिल्म चलाने वाला संदिग्ध पुलिस फाइल में कैद

ब्रह्मास्त्र इंदौर। बायपास के एक कॉलेज में ऑनलाइन क्लासेस में अश्लील फिल्म की क्लिप चलने का मामला सामने आने के बाद कॉलेज की ओर से पुलिस को शिकायत की गई है। पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह क्लिप गलती से चल गई या फिर किसी ने जानबूझकर हरकत की है।
कोरोना के चलते देशभर में स्कूल-कॉलेजों में ऑनलाइन क्लासेस संचालित हो रही थीं। कुछ स्कूल-कॉलेज खुल गए हैं, लेकिन ऑनलाइन क्लासेस जारी हैं। दो दिन पहले बायपास स्थित एक कॉलेज में क्लासेस के दौरान अश्लील फिल्म की क्लिप चल गई। जैसे ही यह क्लिप चली, तुरंत क्लास को बंद कर दिया गया। इसके बाद प्रबंधन को जानकारी दी गई। प्रबंधन ने वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया और फिर क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई गई। अब क्राइम ब्रांच अपने स्तर पर जांच कर रही है। बताते हैं कि क्लासेस के लिए सभी बच्चों को एक आईडी दी जाती है। आशंका है कि इस आईडी से अश्लील क्लिप डालने वाला क्लास में इंटर हुआ होगा। यह हरकत किसी छात्र की भी हो सकती है या किसी बदमाश ने आईडी पता कर ये हरकत की हो। इसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि वीडियो क्लिप चलाने वाला संदिग्ध के तौर पर पुलिस की नजर में है, परंतु पुलिस सिर्फ सबूत का इंतजार कर रही है।

ज्ञातव्य रहे कि देशभर में ऑनलाइन क्लासेस में इस तरह अश्लील फिल्म की क्लिप चलने के कुछ मामले सामने आ चुके हैं। बताते हैं कि इंदौर में भी कुछ माह में तीन-चार शिकायतें आ चुकी हैं। मामला स्कूल-कॉलेज से जुड़ा होने से पुलिस गोपनीय रूप से जांच कर रही है, क्योंकि आशंका यही रहती है कि यह हरकत किसी छात्र की हो सकती है। उसके भविष्य को देखते हुए ऐसे किसी भी मामले में अब तक केस दर्ज नहीं हुआ है। बताते हैं कि कॉलेज में यह मामला सामने आने के बाद वहां आईडी बदल दी गई है और प्रयास किया जा रहा है कि दोबारा ऐसी हरकत न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *