भवानीपुर उपचुनाव में जीत की ओर बढ़ीं ममता : 11 राउंड की काउंटिंग पूरी, ममता बनर्जी 34 हजार वोटों से आगे, बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल पिछड़ीं

ब्रह्मास्त्र कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में तीन सीटों पर मतगणना जारी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, भवानीपुर सीट पर 11 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी जीत की ओर बढ़ती दिख रही हैं। सीएम बनर्जी बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से करीब 34,000 से ज्यादा वोटों से आगे हैं। टीएमसी ने जंगीपुर, समसेरगंज और भवानीपुर तीनों ही सीटों पर लीड बना रखी है। उपचुनाव के अंतिम नतीजे आने में अभी थोड़ा समय लगेगा, लेकिन टीएमसी कार्यकर्ताओं ने अभी से जश्न मनाना शुरू कर दिया है।
सीएम बने रहने के लिए जीतना जरूरी
बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट भवानीपुर समेत 3 विधानसभाओं में टीएमसी और बीजके बीच सीधी टक्कर है। टीएमसी चीफ ममता बनर्जी खुद भवानीपुर से मैदान में हैं। ममता अगर चुनाव जीत जाती हैं तो वे सीएम पद पर बनी रहेंगी। अगर यहां कोई बड़ा उलटफेर होता है तो ममता को सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ेगी।

यह तस्वीर कोलकाता के सखावत मेमोरियल गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल के बाहर की है। मतगणना के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
यह तस्वीर कोलकाता के सखावत मेमोरियल गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल के बाहर की है। मतगणना के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
ळटउ का दावा- ममता 50 हजार वोटों से जीतेंगी
ममता के खिलाफ इखढ ने प्रियंका टिबरेवाल को चुनावी मैदान में उतारा है। ळटउ और इखढ दोनों ही पार्टियां यहां से अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं। तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि ममता को 50 हजार वोटों से जीत मिलेगी। उधर, भाजपा भी मैदान मारने का दावा कर रही है।

भवानीपुर में 21 राउंड की मतगणना
बंगाल की तीन सीटों भवानीपुर, जंगीपुर और समसेरगंज पर उपचुनाव के नतीजे आने हैं। भवानीपुर में 21, जंगीपुर में 24 और समसेरगंज में 26 राउंड की मतगणना होनी है। मतगणना के दौरान अधिकारियों को सिर्फ पेन और पेपर के इस्तेमाल की इजाजत होगी। हालांकि रिटर्निंग अफसर और आॅब्जर्वर फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *