सूरत में 1.27 करोड़ के सिगरेट पार्सल लूट मामले में  मध्यप्रदेश की अंतरराज्यीय ‘कंजर’ गैंग के 4 शख्स देवास से गिरफ्तार

ब्रह्मास्त्र वलसाड। वलसाड जिले के राष्ट्रीय मार्ग पर 23 दिन पहले मिनी ट्रक को रोककर 1.27 करोड़ के सिगरेट के पार्सलों की लूट के मामले में वलसाड पुलिस ने मध्य प्रदेश की अंतरराज्यीय ‘कंजर’ गैंग के चार साथियों को गिरफ्तार कर लूट की गुत्थी सुलझा ली है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में भूपेंद्र सिंह राजेश हाड़ा, हर्ष बहादुर नाथालाल हाडा, वीरेंद्र सिंह देवीसिंग सिसोदिया और वीरेंद्र सिंह हेमराज झाला शामिल है।
पुलिस ने बताया कि 6 सितंबर को नवी मुंबई की जीपीआई कंपनी में से मिनी ट्रक में 1 करोड़,64 लाख,24 हजार,999 रुपयों की कीमत के सिगरेट के पार्सल भरकर ड्राइवर और क्लीनर अहमदाबाद जाने के लिए निकले थे। 7 सितंबर को वलसाड जिला के राष्ट्रीय मार्ग संख्या 48 स्थित सोनवाड़ा गांव के पास से जब ट्रक गुजर रहा था, तभी दो अलग अलग कार में आए अज्ञात लोगों ने ट्रक को घेरकर ड्रायवर तथा क्लीनर बंधक बना लिया था। फिर ट्रक में से 1.27 करोड़ की सिगरेट के पार्सल लूटकर और ड्राइवर- क्लीनर को हाइवे पर सुनसान जगह पर छोड़कर फरार हो गये थे।
देवास से दबोचा आरोपियों को
टेक्निकल सर्विलेंस तथा ह्यूमन इंटेलिजेंस के आधार पता चला कि लूट को अंजाम देने वाली मध्यप्रदेश की कंजर गैंग है। जिसका गढ़ मध्य प्रदेश का देवास जिला है। पुलिस की एक टीम गढ़ में पहुंची और वहां से गैंग के चार सदस्यों को दबोच लिया। देश के अलग अलग राज्यों में लूट तथा डकैती की घटनाओं को अंजाम दे रही है। इतना ही नहीं, गैंग पर एक दक्षिण भारतीय फिल्म भी बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *