April 20, 2024

प्रभारी कलेक्टर प्रतिभा पाल ने माइक पर सामान बेचने पर लगाया प्रतिबंध

ब्रह्मास्त्र इंदौर। सड़कों और गलियों में अब हाथ ठेलों या लोडिंग रिक्शा में सामान रखकर और माइक पर टमाटर 20 रुपये किलो तथा सेवफल 80 रुपये किलो जैसे अन्य विक्रेताओं की रिकॉर्डिंग आवाज नहीं सुनाई देगी।
प्रभारी कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि शहर में लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि फल सब्जी और अन्य सामग्री के ठेलों और रिक्शों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग कर इतना शोरगुल पैदा किया जाता हैं कि लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इसे देखते हुए आज से इस तरह सामान बेचने के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है।
अब नगर निगम पहले समझाइश देकर ध्वनि विस्तारक यंत्रों को बंद कराने की मुहिम चलाएगा और कल से इस मुहिम के तहत ध्वनि विस्तारक यंत्रों के जब्ती की कार्यवाही कोलाहल नियंत्रण अधिनियम के तहत की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि शहर के अधिकांश सब्जी मार्केट और अन्य स्थानों पर पिछले 1 वर्ष से इस तरह के ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है जिससे वहां गुजरने वाले और आसपास रहने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसे देखते हुए प्रभारी कलेक्टर ने उक्त आदेश दिए हैं।