इंदौर में एंटी माफिया अभियान शुरू:रिवाज और बंधन गार्डन सहित 80 दुकानों को किया जमींदोज, सीलिंग की जमीन पर किया था कब्जा

इंदौर में अलसुबह एंटी माफिया एक्शन

प्रेम बंधन व रिवाज गार्डन सहित 80 दुकानें जमींदोज, सीलिंग की जमीन पर था कब्जा, 50 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मुक्त कराई

ब्रह्मास्त्र इंदौर। आज अल सुबह 5 बजे इंदौर नगर निगम ने कनाडिया राेड पर कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को तोड़ा। एंटी माफिया अभियान के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। नगर निगम ने कनाडिया रोड स्थित 80 दुकानों के साथ ही रिवाज और बंधन गार्डन को भी जमींदोज कर दिया। यह सभी अवैध निर्माण सीलिंग की जमीन पर बने थे। यहां स्थित करीब 80 दुकानें महंगे दामों में दी गई है। 50 करोड़ से ज्यादा की जमीन मुक्त कराई।
शहर में सबसे बड़ी कार्रवाई के साथ प्रदेश में एन्टी माफिया अभियान की शुरूआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद आज अलसुबह शुरू हो गई। जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस प्रशासन की संयुक्त कार्यवाई के तहत माफियाओं के अवैध निर्माण पर कनाड़िया रोड स्थित रिवाज़ गार्डन और प्रेम बंधन गार्डन पर रिमूवल की कार्रवाई हुई। भारी संख्या में नगर निगम और पुलिस दलबल के साथ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं। मौके पर 5 पोकलेन, 15-20 जेसीबी मशीनों से की गई अवैध निर्माण ध्वस्त करने की कार्रवाई। अतिक्रमण ध्वस्त करने की करवाई पर डोन कैमरों के माध्यम से रखी गई । गौरतलब है कि शासकीय सीलिंग की जमीन दोनों गार्डन बनाए गए थे। प्रेम बंधन गार्डन सलीम पटेल का और रिवाज गार्डन सोहराब पटेल का बताया जाता है।

गुमटी माफिया के रूप में सोहराब पटेल, यूनुस पटेल, सलीम पटेल का वर्षों से था आतंक

कनाडिया रोड पर खजराना निवासी सलीम पटेल सोहराब पटेल ,यूनुस पटेल का लंबे समय से गुमटी माफिया के रूप में आतंक था । यह परिवार इस रोड की शासकीय सीलिंग की जमीन पर अवैध गुमटियां लगवाने का काम लंबे समय से कर रहा था। यही नहीं इस रोड पर ठेले लगाने वालों से भी इस परिवार के सभी भाई वसूली करते थे। बताया जाता है कि नगर निगम द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बाद प्रेम का बंधन गार्डन को लेकर सलीम पटेल द्वारा पंचायत की भवन अनुज्ञा पेश की गई थी। वह भी जांच के बाद फर्जी पाई गई है। नगर निगम को फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत करने के आरोप में नगर निगम द्वारा सलीम पटेल के खिलाफ एफ आइ आर भी दर्ज कराई जा रही है।

बडे़ नेता ओर अधिकारियो का था साथ

युनुस पटेल ओर सोहराब व सलीम लंबे समय से राजनिती से जुडें रहे पहले काग्रेस से संपर्क में रहने के बाद बीजेपी का शासन आने पर पार्टी के कुछ नेताओ के साथ उठना बैठना शुरू कर दिया। जिसके बाद दो साल पहले कांग्रेस सरकार के आने पर इन्होने फिर से अपना पाला बदला। यह निगम के साथ कई जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारियो के संपर्क में रहे। लोगो ने इनके खिलाफ काफी लिखित शिकायते की। लेकिन प्रशासन ने इन पर ध्यान नही दिया। दो माह पहले इंदौर के प्रभारी मंत्री बदलने के साथ इनकी फाईले खुल गई । प्रशासन ने इन भूमाफिओ के खिलाफ बड़ी तैयारी कर ली।
उज्जैन का शहंशाह भी जमीन पर

उज्जैन। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री आशीष सिंह तथा पुलिस अधीक्षक श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में उज्जैन जिले में अपराधियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है। उज्जैन शहर के दो कुख्यात अपराधी मुल्लापुरा निवासी 30 वर्षीय शहंशाह तथा विष्णुपुरा निवासी संजू मराठा आयु 25 वर्ष के द्वारा निर्मित किए गए अवैध मकानों को कल ध्वस्त कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि शहंशाह पिता मुकीम मुल्लापुरा क्षेत्र का आदतन अपराधी है। इसके विरुद्ध महाकाल थाने में जहरीली शराब, सट्टा जुआ, मारपीट ,रंगदारी और अन्य संगीन अपराधों में 38 प्रकरण दर्ज हैं । इसी तरह सन्नी मराठा के विरुद्ध नीलगंगा थाने में विभिन्न धाराओं में15 प्रकरण दर्ज है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *