इंदौर निगमायुक्त, अपर आयुक्त सहित अन्य अफसरों पर दर्ज करें एफआईआर

गंदे पानी में गणेश विसर्जन पर कांग्रेस ने पुलिस को सौंपा पत्र, निगम कर्मचारियों को क्लीन चिट दें

 

ब्रह्मास्त्र इंदौर। नगर निगम के द्वारा गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन में बरती गई लापरवाही के मामले में कांग्रेस ने पुलिस को पत्र सौंपा है। नगर निगम आयुक्त , अपर आयुक्त व अन्य अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है । इसके साथ ही पुलिस द्वारा दर्ज किए गए प्रकरण में आरोपी बनाए गए निगम कर्मचारियों को क्लीन चिट देने की भी आवाज उठाई है।
कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला द्वारा पुलिस थाना चंदन नगर को एक शिकायत पत्र दिया गया है। इस पत्र में कहा गया है कि अनंत चतुर्दशी के अगले दिन इंदौर नगर निगम द्वारा सारे शहर से एकत्र की गई भगवान श्री गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन जवाहर टेकरी पर स्थित सीवरेज के पानी के कुंड में किया गया । इस तरह से आराध्य भगवान की प्रतिमा का विसर्जन कर इंदौर नगर निगम के अधिकारियों के द्वारा जनता की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई । इस मामले में इंदौर नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल, अपर आयुक्त और गणेश प्रतिमा विसर्जन के प्रभारी अभय राजनगांवकर , प्रतिमा विसर्जन स्थल की व्यवस्थाओं के प्रभारी निगम के कार्यक्रम अधिकारी शैलेश पाटोदी , निगम के जोनल अधिकारी ब्रजमोहन भगोरिया के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करें ।
शुक्ला द्वारा अपने पत्र में यह भी कहा गया है कि इंदौर नगर निगम के द्वारा की गई शिकायत के आधार पर कल पुलिस द्वारा जो मुकदमा दर्ज किया गया है उसमें नगर निगम के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया है । यह कर्मचारी तो वही करते हैं जो उन्हें अधिकारी द्वारा निर्देशित किया जाता है । अतः इन सभी कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे को समाप्त किया जाए और निगम के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *