केंद्रीय मंत्री तोमर के निजी दौरे से राजनीतिक अटकलें तेज, मीडिया ने पूछा- क्या मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के संकेत हैं, उन्होंने कहा मुझे कोई जानकारी नहीं

ब्रह्मास्त्र इंदौर । केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर कल इंदौर में एक निजी दौरे पर थे। वह भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के एक पारिवारिक आयोजन में भी गए तथा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन के घर पर भी पहुंचे तथा उनसे मुलाकात की। बताया जा रहा है कि ताई के यहां उन्होंने एकांत में भी कुछ चर्चा की। केंद्रीय मंत्री तोमर की इस यात्रा से अचानक राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई और तरह-तरह की अटकलें लगाई जाने लगी। मीडिया ने तो पूछ भी लिया कि क्या मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन जैसी कोई स्थिति है? केंद्रीय मंत्री ने यह कहकर इस सवाल को टाल दिया कि उनकी जानकारी में ऐसी कोई बात नहीं है।
उन्होंने कहा कि 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से सरकार किसानों के प्रति प्रतिबद्ध रही है। बीते सालों में किसानों के हित में कई निर्णय हुए हैं व न्यूनतम समर्थन मूल्य मिला है। देश कृषि कानून के साथ खड़ा है। कुछ यूनियनों को हमारा प्रस्ताव पसंद नहीं आया तो हमने कहा कोई दूसरा प्रस्ताव हो तो लेकर आए, हम उस पर भी बात करेंगे। एमएसपी का मूल्य बढ़ा है, खरीद बढ़ी है। मोदी देश के नेता तो है ही वैश्विक नेता भी है।
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर ने हाल ही भाजपा नेत्री उमा भारती द्वारा दिए गए विवादित बयान पर कहा कि अभी मेरी उनसे बात नहीं हुई है। जब तक उनसे कोई बात नहीं होती, मैं कुछ नहीं कहूंगा। वैसे कुछ मुद्दे ऐसे होते हैं जिसमें सामाजिक व आध्यात्मिक अभियान चलाने की जरूरत होती है।
केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर दोपहर को पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के घर पहुंचे और मुलाकात की। साथ में पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे।
बहरहाल, तोमर सोमवार दोपहर इंदौर आए थे। इसके बाद वे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के एक पारिवारिक प्रोग्राम में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचे। इस दौरान विजयवर्गीय, उनकी पत्नी आशा, बेटे विधायक विजयवर्गीय ने उनकी अगवानी की। तोमर यहां करीब आधा घंटे रहे और परिवार व रिश्तेदारों के लोगों से बातचीत की। यहां से वे पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के मनीषपुरी स्थित निवास पर पहुंचे। यहां भी वे काफी देर तक रहे और उनकी कुशलक्षेम पूछने के साथ अन्य मुद्दे पर बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *