April 19, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। प्रदेश में लव जिहाद के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इंदौर भी इससे अछूता नहीं है। लव जिहाद का एक नया मामला सामने आया है।
लसूड़िया पुलिस ने स्कीम-78 निवासी छात्रा की फरियाद पर फरदिल फारुकी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी ने छात्रा की मां का वाट्सएप भी हैक कर लिया था।साथ ही वह उसके साथ खींचे फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर धर्म परिवर्तन और शादी के लिए दबाव बना रहा था।
पुलिस के अनुसार लाबरिया भेरू का रहने वाला फरदिल फारुकी पहले छात्रा के साथ पढ़ता था। स्कूल छोड़ने के बाद भी वह छात्रा के संपर्क में था और उससे बातचीत भी करता रहा था। आरोपी ने बहाने से छात्रा की मां का वाट्सएप अकाउंट भी हैक कर लिया। यह बात छात्रा के घरवालों को पता चली तो फरदिल ने माफी मांगी और अपने चाचा अमजद फारुकी से भी बात करवा दी।
इसके बाद आरोपी छात्रा से फिर मिलने जुलने और बातचीत करने लगा। कुछ समय बाद आरोपी ने स्कीम-78 में ही एक कैफे पर छात्रा मिलने बुलाया और छात्रा को डरा धमकाकर उसके साथ आपत्तिजनक स्थिति में फोटो व वीडियो बना लिया। उसने छात्रा पर शादी का दबाव बनाया और कहा तुझे धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा। आरोपित ने छात्रा के अश्लील फोटो इंस्टाग्राम पर अपलोड कर वायरल भी कर दिए।
जिसके बाद छात्रा परिजनों के साथ लसूड़िया थाने पहुंची और पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया। पुलिस ने उसके बयानों के बाद आरोपी फरदिल पर विभिन्न धाराओं सहित मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।