काबुल एयरपोर्ट पर दागे गए 5 रॉकेट विशाल रैली की तैयारी में अखुंदजादा

काबुल। अफगानिस्तान से अपनी वापसी को पूरा करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका तैयार है। 31 अगस्त आखिरी तारीख है। इससे ठीक पहले सोमवार को रॉकेट्स ने अफगान राजधानी काबुल में उड़ान भरी। एक अमेरिकी अधिकारी ने न्यूज एजेंसी रायटर को बताया कि काबुल हवाईअड्डे पर 5 रॉकेट दागे गए, जिन्हें अमेरिकी मिसाइल रोधी प्रणाली ने इंटरसेप्ट किया है। फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

रॉकेट हमले सोमवार सुबह काबुल के सलीम कारवां इलाके में हुए। विस्फोट के बाद गोलीबारी शुरू हो गई। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी कौन कर रहा है।एक प्रत्यक्षदर्शी ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया कि उन्होंने तीन धमाकों की आवाज सुनी और फिर आग की तरह आसमान में चमक उठती देखी। धमाकों के बाद लोग दहशत में हैं। इस मामले पर अमेरिकी अधिकारियों से प्रतिक्रिया मांगी गई, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। रॉकेट दागे जाने के बाद भी हवाई अड्डे पर अमेरिका का निकासी अभियान जारी है।

कट्टरपंथी इस्लामवादी तालिबान ने अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जे के बाद से अमेरिका के नेतृत्व वाली रेस्क्यू उड़ानों में डरे हुए लोगों का पलायन शुरू हो गया। अमेरिका ने काबुल हवाई अड्डे से 114,000 से अधिक लोगों का रेसक्यू किया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर मंगलवार को समाप्त यह अभियान समाप्त हो जाएगा। हजारों अमेरिकी सैनिक अफगान छोड़ देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *