खंडवा में भी भड़काऊ नारेबाजी , 15 पर केस, 5 गिरफ्तार

ब्रह्मास्त्र खंडवा। बीते दिनों खंडवा शहर में बिना अनुमति के ताजिया निकाला गया। शांति समिति की बैठक में तय होने के बावजूद कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए भीड़ इकट्ठा की गई। वहीं इस ताजिए के समारोह में कुछ आपत्तिजनक नारे भी लगाए गए। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने वीडियो के आधार पर 15 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।
सोमवार को नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठरे ने बताया कि 20 अगस्त के दिन ताजिए के विसर्जन के दौरान कुछ लोगों ने आपत्तिजनक नारे लगाए और बिना अनुमति के जुलूस निकाला, इन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। वहीं डीजे बजाने वाले लोगों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है। फिलहाल 10 अन्य आरोपितों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार करने की कार्यवाही चल रही है।
उल्लेखनीय है कि खंडवा शहर पहले से ही संवेदनशील शहरों में आता है वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा ताजियों के पूर्व ही कई बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें स्पष्ट कहा गया था कि ताजियों का चल समारोह नहीं निकाला जाएगा और न ही डीजे साउंड बजाया जाएगा। इसके बावजूद भी कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा ताजियों का विसर्जन जुलूस में भारी संख्या में भीड़ पहुंचाकर जुलूस के रूप में निकाला गया। वहीं, कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा शहर की फिजा को बिगाड़ने के लिए आपत्तिजनक नारे भी लगाए। वीडियोग्राफी के आधार पर पुलिस द्वारा आरोपियों को चिन्हित कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की बात नगर पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई है। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहर्रम के ताजिए निकाले गए और जिसमें आपत्तिजनक नारे लगाए गए। इसको लेकर थाना कोतवाली में प्रकरण दर्ज किया गया है।

भड़काऊ नारेबाजी

कोतवाली पुलिस ने आरोपी जैद बादशाह निवासी गणेश तलाई, जुबेर जाटू निवासी खानशावली, नईम निवासी कहारवाडी, शाहरूख तिगाला निवासी कहारवाडी, गुल्लू उर्फ गुलाम कादरी निवासी बुधवारा सहित 15 आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 149, 294, 153ए, 295ए एवं 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों ने मोहर्रम जुलूस के दौरान हिन्दू धर्म एवं देवी देवताओं पर आपत्तिजनक भड़काऊ नारेबाजी की गई।
इस संबंध में नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठरे का कहना है कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में पंद्रह आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पांच आरोपियों को हिरासत में लिया है, बाकी आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *