-आंध्र प्रदेश से आया था डेढ़ करोड़ का गांजा, ट्रक में भरी चावल की भूसी के नीचे दबी थी 44 बोरिया

– नारकोटिक्स टीम की तराना में कार्रवाई, दो हिरासत में
उज्जैन। 15 अगस्त पर नारकोटिक्स की टीम ने तराना में बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस के साथ मिलकर 13 क्विंटल 76 किलो गांजा पकड़ा है। तराना के दो तस्कर हिरासत में लिए गए हैं। गांजा 44 बोरियों में भरा हुआ था। दोनों तस्करों को आज न्यायालय में पेश करने के बाद नारकोटिक्स की टीम अपने साथ इंदौर लेकर जाएगी।
तराना टीआई संजय मंडलोई ने बताया कि नेशनल नारकोटिक्स इंदौर की टीम को बड़ी मात्रा में गांजा तराना पहुंचने की जानकारी मिली थी। टीम ने थाना पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रूप से घेराबंदी की। आरआरवी कोल्ड स्टोरेज, मेन रोड गुर्जरखेड़ा तराना रोड से ट्रक क्रमांक आरजे 17 जीए 6181 को रोका गया। ट्रक त्रिपाल से ढका हुआ था जिसमें चावल की भूसी भरी हुई थी। तलाशी लेने पर उसमें से दबी 43-44 बोरिया बाहर निकाली गई। जिसमें मादक पदार्थ गांजा भरा हुआ था। ट्रक पर दो चालक मौजूद थे, जिन्हें हिरासत में लेकर ट्रक थाने लाया गया। दोनों चालक तराना के रहने वाले हैं। जिनके नाम का खुलासा नारकोटिक्स की टीम ने नहीं किया है। ट्रक से बरामद गांजा 13 क्विंटल 76 किलो होना सामने आया है यह की बाजार में कीमत डेढ़ करोड़ से अधिक की है। दोनों तस्करों से पूछताछ जारी है। आज नारकोटिक्स की टीम उन्हें न्यायालय में पेश कर अपने साथ इंदौर ले जाएगी।
आंध्र प्रदेश से लाए थे गांजा
बताया जा रहा है कि पूछताछ में सामने आया कि गांजा आंध्र प्रदेश से तराना लाया गया था। नारकोटिक्स टीम इस बात का पता लगा रही है कि गांजा किसने मंगवाया है और यहां से कहां भेजा जाना था। नारकोटिक्स अफीम के अनुसार भारत में अवैध गांजा की खेती काफी हद तक नक्सल संक्रमित आंध्र-ओडिशा सीमा क्षेत्रों के आसपास केंद्रित है।  इस क्षेत्र से गांजा एमपी, दिल्ली, मुंबई, राजस्थान, पश्चिम बंगाल सहित पूरे देश में पहुंचता है। भारत में अन्य प्रमुख गांजा खेती क्षेत्र हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके हैं।
कायथा में 4 किलो गांजा बरामद
कायथा थाना पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कानीपुरा मार्ग से 4 किलो गांजा पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। जिसकी कीमत 40 हजार से अधिक होना सामने आई है। बताया जा रहा है कि तराना का रहने वाला मांगीलाल पिता केशु गांजे की सप्लाई देने के लिए कानीपुरा मार्ग मार्ग पर पहुंचा था। उसने गब्बर नामक तस्कर का नाम पूछताछ में कबूल किया है जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। गांजे के साथ पकड़ाए आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस की धारा में केस दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *