दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने विस्फोट कर वाहन को उड़ाया: ब्लास्ट में 12 ग्रामीण घायल

ब्रह्मास्त्र रायपुर।
छत्तीसगढ़ के लाल आतंक का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। आज नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में आईईडी ब्लास्ट में 12 लोग घायल हो गए हैं। दंतेवाड़ा जिले में गुरुवार सुबह नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक निजी वाहन को उड़ा दिया है। इस घटना में 12 ग्रामीण घायल हुए हैं। घायलों में से तीन की हालत गंभीर है।
दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के मालेवाही थाना क्षेत्र के अंतर्गत घोटिया गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बोलेरो वाहन को उड़ा दिया है। इस घटना में 12 ग्रामीण घायल हो गए हैं। पल्लव ने बताया कि आज सुबह बोलेरो वाहर में सवार होकर कुछ ग्रामीण नारायणपुर से दंतेवाड़ा की ओर जा थे। सुबह करीब 7.30 बजे वाहन घोटिया गांव के पास पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में वाहन को नुकसान पहुंचा और 12 ग्रामीण घायल हो गए।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा घायल ग्रामीणों को अस्पताल पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि घायलों में से तीन हालत गंभीर है। जबकि अन्य घायल ग्रामीणों को प्रारंभिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। पल्लव ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *