इंदौर से जुड़ा मंदसौर कांड : मंदसौर में जहरीली जानलेवा शराब कांड के लिए 25 ड्रम कच्चा माल इंदौर से ही हुआ था सप्लाई

ब्रह्मास्त्र इंदौर। मंदसौर में जहरीली शराब कांड के तार इंदौर से जुड़े हुए हैं। यह बात पुलिस जांच में ही सामने आ गई है। मंदसौर में पीने वालों की जान लेने वाली जहरीली शराब के लिए कच्चा माल इंदौर से ही गया था।
मंदसौर पुलिस के अनुसार दिनांक 25 जुलाई को निर्मल बावरी नें अपने पिता घनश्याम बावरी नि. खखरई की जहरीली शराब से मृत्यु होने के संबंध में सूचना दी। इसी तरह गुलाबचन्द्र मेघवाल नामक व्यक्ति नें अपने भतीजे श्यामलाल मेघवाल निवासी खखऱई थाना पिपलियामंडी की जहरिली शराब पीने से मृत्यु हो जाने के संबंध में सूचना दी।उक्त दोनों मर्ग की संपुर्ण जाँच पर से थाना पिपलियामण्डी में आरोपी महिपालसिंह उर्फ नेपालसिंह पिता गोपालसिंह राजपुत, पिंटू पिता महिपालसिंह उर्फ नेपालसिंह राजपुत, गजेन्द्रसिंह पिता महिपालसिंह उर्फ नेपालसिंह राजुपुत निवासी खंखरई के विरूद्ध अप.क्रं. 266/21 धारा 304,328,34 भादवि, 49ए आबकारी अधिनियम का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
तीनो नामजद आरोपी पिंटु सिहं , गजेन्द्र सिहं एवं महिपाल सिहं उर्फ नेपाल सिहं नि. खखरई को गिरफ्तार किया जा चुका है।
राजेन्द्र सिहं तथा नेपाल सिंह दोनों निवासी डाबडा राजस्थान ने पुछताछ पर श्याम सिंह नि. इंदौर एवं उसके दो ड्रायवर जालम सिंह एवं एक अन्य के साथ लगभग 20-25 दिन पहले 5 ड्रम केमिकल एम. पिकअप वाहन से लाकर राजेन्द्र सिहं व नेपाल सिहं को देना बताया है । श्याम सिंह एवं जालम सिंह को अभिरक्षा में लिया जाकर पुछताछ जारी है। श्याम सिंह नें कुल 25 ड्रम केमिकल एम. मोहित यादव नि. इंदौर के माध्यम से सोनम धीमान नि. इंदौर से लिया जाना बताया है । मोहित यादव एवं सोनम धीमान को भी पकड़ लिया है । सोनम धीमान नें अपनी फर्म एएसडी इन्टर प्राईसेस, इंदौर से मोहित यादव के माध्यम से श्याम सिंह को 25 ड्रम केमिकल एम. देने बताया है । सोनम धीमान नें अपनी फर्म के लिये उक्त 25 ड्रम केमिकल एम श्रेया इंटर प्राईसेस के मालिक रवीन्द्र नागर नि. इंदौर से लेना बताया है। रवीन्द्र नागर को पुलिस अभिरक्षा में पुछताछ जारी है । रवीन्द्र नागर नें स्वयं की फर्म श्रेया इंटरप्राईसेस का केमिकल की ट्रेडिंग का व्यवसाय बताया है एवं उक्त 25 ड्रम केमिकल एम सोनम धीमान की फर्म को बेचना स्वीकार किया है। राजेन्द्र सिंह व नेपाल सिंह दोनों निवासीयान डाबडा ( राज) ने बताया है कि शराब निर्माण के लिये समस्त कच्चा माल श्याम सिंह नि. इंदौर उपलब्ध कराता था । श्याम सिहं नें पुछताछ पर बताया है कि उसके पास उपलब्ध खाली क्वार्टर एवं ढक्कन उसने पुलिस के डर से उसी के साथी ढाबला तंवर थाना बडोद निवासी प्रेमसिंह सौंधिया राजपूत की जानकारी में जंगल में छिपाये है । सूचना पर से 20 कट्टे खाली क्वार्टर एवं 4 कार्टुन ढक्कन प्रेमसिहं की निशादेही से जप्त किये जा चुके है। राजेन्द्र सिंह व नेपाल सिंह के पास से शराब बनाने के उपकरण जप्त किये जा चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *