मप्र में आतंकी अलर्ट : संदिग्ध संगठनों व स्लीपर सेल पर नजर जरूरी, खंगालना होगा पुराने आतंकियों की हरकतों को

इंदौर। लखनऊ के बाहरी इलाके में अल कायदा समर्थित संगठन के दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी के मद्देनजर मप्र में रेड अलर्ट जारी किया गया है। गौरतलब है कि पहले भी आतंकवादी गतिविधियों में इंदौर, उज्जैन,भोपाल, खंडवा, बुरहानपुर, जबलपुर जैसे जिलों के नाम बार-बार आते रहे हैं। इंदौर तो आतंकवादियों की शरण स्थली के रूप में पहचाना जाता है। इन सभी क्षेत्रों में एक बार फिर स्लीपर सेल को खंगालना जरूरी है। जो पुराने आतंकवादी हैं वह फिलहाल क्या कर रहे हैं। उनसे जुड़े संगठन या युवाओं की हरकतों पर भी नजर रखना जरूरी है।
गौरतलब है कि लखनऊ में पकड़ाए आतंकवादियों की घटना को गंभीरता से लेते हुए मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को कहा कि पुलिस महानिदेशक को राज्य में रेड अलर्ट जारी करने का निर्देश दिया गया है। मिश्रा ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार किए गए दो आतंकवादियों और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की स्थिति को देखते हुए प्रदेश में रेड-अलर्ट जारी करने की घोषणा की है। मैंने डीजीपी को इस मुद्दे पर तुरंत आदेश जारी करने का निर्देश दिया है।’’
गृह मंत्री ने राज्य में संदिग्ध या पहचाने गए सिमी या अल कायदा के संदिग्धों पर नजर रखने का भी निर्देश पुलिस को दिया है। उत्तर प्रदेश में अलकायदा समर्थित अंसार गजवत उल हिंद के दो आतंकवादियों को रविवार को लखनऊ के बाहरी इलाके से गिरफ्तार किया गया। ये आतंकवादी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर मानव बन का इस्तेमाल कर विस्फोट करने की साजिश रच रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *