मध्यप्रदेश के राज्यपाल पटेल ने बेरिकेट्स से किए महाकाल दर्शन, लाल कारपेट बिछाया

– परिसर के मंदिरों में भी घूमे व आशीर्वाद लिया 

उज्जैन। मध्य प्रदेश के राज्यपाल पटेल शनिवार को धार्मिक यात्रा पर उज्जैन आए। उन्होंने सबसे पहले महाकाल  के दर्शन कर सफलता का आशीर्वाद लिया। श्री पटेल ने हाल ही में मध्य प्रदेश के राज्यपाल का पदभार संभाला है। पदभार ग्रहण करने के बाद। वे पहली बार उज्जैन आए और भगवान महाकाल के दर्शन किए।
सबसे खास बात यह रही कि राज्यपाल ने मंदिर पहुंचकर आम दर्शनार्थियों की ही लाइन वाले बैरिकेडस में खड़े होकर भगवान के दर्शन कर पूजन अर्चन संपन्न किया। राज्यपाल को मंदिर के वीवीआईपी गेट प्रवचन हाल से प्रवेश कर अंदर लाया गया। कोटि तीर्थ कुंड होते हुए मंदिर के काले गेट से आगे चलकर वे बैरिकेट्स में पहुंचे और दर्शन लाभ लिया। राज्यपाल की अगवानी उज्जैन के जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अफसरों ने की। उनके स्वागत में मंदिर प्रबंध समिति ने पूरे परिसर में लाल कारपेट बिछाया था। इससे होकर ही राज्यपाल अंदर गए। राज्यपाल ने मंदिर के परिसर में साक्षी गोपाल, सिद्धिविनायक सहित अन्य प्रमुख मंदिरों में जाकर दर्शन किए। उसके बाद वे यहां से रवाना हो गए। मंदिर मंदिर में अभी कोरोना के चलते प्रशासन में गर्भगृह, नंदीहाल में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा रखी है। इस नियम का पालन महामहिम राज्यपाल ने भी किया तथा आम व खास लोगों को यह संदेश दिया कि वह भी कोरोना से सुरक्षा के नियम पालन करें तथा भगवान के दर्शन कर आशीर्वाद ले।मंदिर प्रबंध समिति ने भी राज्यपाल की अगवानी व स्वागत किया।
महामहिम राज्यपाल 10.20 पर उज्जैन  पँहुचे
राज्यपाल पटेल  हेलीकॉप्टर से प्रातः 10:20 पर हेलीपैड पर पहुंचें। राज्यपाल की हेलीपैड पर संभागायुक्त संदीप यादव, एडीजी योगेश देशमुख, कलेक्टर आशीष सिंह व पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने अगवानी की। हेलीपेड पर विधायक पारस जैन एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा राज्यपाल का आत्मीय स्वागत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *