इंदौर समेत देश के 6 शहरों में CBI का छापा, 188 करोड़ की धोखाधड़ी

इंदौर। शहर की जानी मानी कंपनी द्वारा बैंक से 188 करोड़ की धोखाधड़ी किए जाने के मामले में इंदौर सहित देश के 6 शहरों में सीबीआई की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान सीबीआई ने कई अहम दस्तावेज भी जुटाए.। यह पूरा मामला बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक और जम्मू-कश्मीर बैंक के साथ धोखाधड़ी से जुड़ा है।
बैंकों के साथ फ्रॉड के संबंध में सीबीआई द्वारा एक प्रकरण दर्ज किया गया था और उसी प्रकरण के तहत इंदौर सहित अन्य जगहों पर छापामार कार्रवाई की गई। इस पूरे मामले में सीबीआई ने कई तरह की जानकारी एकत्रित की है। फिलहाल सीबीआई ने कार्रवाई के दौरान कई अहम दस्तावेज भी इकट्ठा किए हैं।
पिछले दिनों बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक और जम्मू-कश्मीर बैंक के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया था। सूत्रों के मुताबिक, 188 करोड़ रुपये से जुड़ा यह पूरा मामला है। इसके बाद सीबीआई ने इस पूरे मामले में अलग-अलग लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उसी मामले में जांच के लिए सीबीआई की टीम ने इंदौर सहित अन्य प्रदेशों में छापेमार कार्रवाई की।

वर्ष 2016-17 के बीच रुचि ग्लोबल लि. ने किया था फ्रॉड

इंदौर में रुचि ग्लोबल लिमिटेड में सीबीआई ने छापेमारी की और दस्तावेज जब्त किए। दूसरी तरफ उमेश शारदा, साकेत बरोदिया और आशुतोष मिश्रा के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया गया। बताया जाता है कि यह फ्रॉड 1 जनवरी 2016 से 31 दिसंबर 2017 के बीच किया गया। फ्रॉड का पता तब चला जब इंदौर की बैंक ने अगस्त 2018 में एफ आई आर दर्ज करवाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *