अभिनेता सोनू सूद ने 10 आॅक्सीजन जनरेटर इंदौर भेजे, प्रशासन ने 2 घंटे में 100 सिलेंडर जुटाए

इंदौर
इंदौर के लिए यह थोड़ी राहत की खबर है। शहर में अस्पतालों के लिए आॅक्सीजन जुटाने के लिए हर स्तर पर प्रयास शुरू हो गए हैं। अभिनेता सोनू सूद ने 10 आॅक्सीजन जनरेटर भेजा है। फैक्टरी और संस्था आॅक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए आग आ रहे हैं। बुधवार को 100 आॅक्सीजन के सिलेंडर सौंपे गए हैं। जिला प्रशासन ने बुधवार को एक मीटिंग कर तीन अलग-अलग विभागों से भी अपील कर आॅक्सीजन सिलेंडर देने की अपील की थी।
बुधवार दोपहर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित रेसीडेंसी कोठी पर एक बैठक में कलेक्टर द्वारा श्रम विभाग उद्योग विभाग और नगर निगम जड़ों की एक बैठक बुलाई गई जहां पर उद्योग विभाग से कलेक्टर ने अनुरोध किया है कि शहर की समस्या को देखते हुए हमें खाली स्टील प्लांट से मुहैया कराई जाए जिससे कि अस्पताल में हो रही आॅक्सीजन की किल्लत को दूर किया जा सके। वहीं कैलाश विजयवर्गीय द्वारा भिलाई स्टील प्लांट से 90 टन आॅक्सीजन इंदौर भेजने के लिए केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री का भी धन्यवाद दिया है।
कलेक्टर मनीष सिंह ने एसडीएम के नेतृत्व में अलग अलग विभागों की टीमें गठित की हैं। इनके निर्देश पर टीमें शहर के उन सभी स्थानों पर पहुंचेंगी, जहां सिलेंडर का इस्तेमाल अधिक से अधिक होता है। यहां से इन सिलेंडरों को शहरवासियों की मदद लिए लिया जाएगा और काम खत्म होने पर उन्हें वापस सौंप दिया जाएगा। इसमें बकायदा उन्हें पावती भी दी जाएगी। इससे आॅक्सीजन की समस्या खत्म हो जाएगी।
दो घंटे में जमा हो गए 100 सिलेंडर
कलेक्टर मनीष सिंह ने जैसे ही टीमों का गठन किया और उन्हें जिम्मेदारी सौंपी। इसके सिर्फ दो घंटे बाद ही 100 से ज्यादा सिलेंडर जमा हो गए। ये सिलेंडर शहर वासियों की मदद के लिए प्रशासन के सुपुर्द कर दिए गए हैं, ताकि अस्पताल में आॅक्सीजन की किल्लत को खत्म किया जाए सकें।
इसका असर अब ये होगा कि जिन परिजन को अस्पताल प्रबंधन रात में आॅक्सीजन के लिए भटकने के लिए भेज देते थे उन्हें अब नहीं भेजेंगे, क्योंकि प्रशासन ने सटीक प्लानिंग तैयार की है। इसके तहत अब तक निगम के पास 700 से ज्यादा सिलेंडर जमा हो चुके हैं, जिसका इस्तेमाल इंदौर के विभिन्न अस्पतालों में किया जा सकेगा। फिलहाल कलेक्टर के निर्देश पर 13 टीमें बनाई गई हैं। इसमें उद्योग विभाग, श्रम विभाग और नगर निगम को शामिल किया गया है।
वही दूसरी और निगम द्वारा शहर के विभिन्न कारखाना, फैक्टरी, संस्थान व अन्य ऐसे स्थान जहां आॅक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध हैं, उन्हें कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के दौरान उपयोग में लाए जाने हेतु सहयोग की अपील कर रहे हैं। आयुक्त पाल द्वारा आॅक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता हेतु समस्त जोनल अधिकारियों के साथ ही भवन अधिकारियों को अपने-अपने जोन क्षेत्रांतर्गत स्थित कारखाना, फैक्टरी, संस्थानों से आॅक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।
इसी क्रम में निगम जोनल अधिकारी व भवन अधिकारी ने शुभम फर्नीचर पालदा इंदौर प्राइवेट लिमिटेड से 4आॅक्सीजन सिलेंडर प्राप्त किए। एशियन इंटरप्राइजेस से 1, निवार्णा स्टील सांवेर रोड बी सेक्टर से 4, जैन इंजीनियरिंग वर्क्स से 7, सांई मशीन टूल्स एमपीडी इंडस्ट्रीज से 8, नसिया रोड, पोलोग्राउण्ड क्षेत्र से 5 आॅक्सीजन सिलेंडर प्राप्त किए गए।
सांवेर रोड सेक्टर बी स्थित जोहरा स्टील से 3, 23 बी सेक्टर बी सांवेर रोड स्थित सत्य मित्र ग्रुप्स के अतुल खंडेवाल से 7, क्रिश्चियन कॉलेज के सामने स्थित विभिन्न दुकानों से लगभग 25 आॅक्सीजन सिलेंडर प्राप्त किए। इसके अलावा शहर के विभिन्न स्थानों से भी 100 से अधिक आॅक्सीजन सिलेंडर प्राप्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *