ईवीएम के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस के नेतृत्व में सड़क पर उतरे कांग्रेसजन

नारायणगढ़। देश मे स्वस्थ लोकतंत्र या प्रजातंत्र के लिए ईवीएम को तत्काल हटाकर मतपत्र से ही सारे चुनाव करवाना चाहिए। उक्त बात मल्हारगढ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने रविवार को ईवीएम के विरोध में नगर में नारेबाजी के साथ प्रमुख मार्गों से निकाली गई रैली के बाद में बस स्टैंड पर रैली को संबोधित करते हुवे कही कही। उन्होंने कहा कि भाजपा आज जिस तरह से ईवीएम में सेटिंग कर  सरकारें बना रही है वह प्रजातंत्र की हत्या है। असम में भाजपा उम्मीदवार कृष्णेदु पॉल कि कार में ईवीएम मिलना चुनाव आयोग और भाजापा की मिलभगत को पुख्ता करता है प्रजातंत्र विश्व की प्रमुख शासन प्रणाली मानी गई है इसकी मुख्य अवधारणा यह है कि राज्य की सम्पूर्ण शक्ति की स्वामी जनता है कोई व्यक्ति, समूह या वंश नही।
शर्मा ने कहा कि ईवीएम व चुनाव आयोग की साठ गांठ व ईवीएम में सेटिंग करके चलते ही केंद्रीयमंत्री अमितशाह परिणामो से पहले ही भविष्यवाणीया करते है कि हमे इतनी सीटे मिलेगी, शर्मा ने यह भी कहा कि इस आंदोलन को जनांदोलन  बनाकर गांव गांव हस्ताक्षर करवाकर इस हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजा जाएगा। इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष अजित कुमठ, रामचन्द्र करुण, दिलीप यादव, बाबू भाई मंसुरी,लियाकत मेव विजेश मालेचा, कन्हैयालाल सूपड़ा, आदि ने भी अपने विचार व्यक्त कर भाजपा सरकार व निर्वाचन आयोग को आडेहाथो लिया। पूर्व चुनाव आयुक्त टी एस कृष्णामूर्ति ने भी भाजपा व चुनाव आयोग की साठ गांठ का आरोप लगाया व कहा कि ईवीएम के बारे में दिन ब दिन बीजेपी व चुनाव आयोग की विश्वनीयता घटती जारही है गुजरात व हिमाचल प्रदेश का चुनाव बीजेपी ने ईवीएम हैंकिंग कर ही जीता है।
इस अवसर पर कांग्रेस नेता कन्हैयालाल कापड़िया, अनिल मुलासिया,अरविंद सोनी,अशोक बाकलीवाल, भंवर राठौर,किशोर उणियारा,दिलीप पाटीदार,बाबूलाल बड़ोदिया, अफसर मंसुरी,सुभाष पाटीदार, जगदीश चन्द्र व्यास, महेश तिवारी, विनोद मूंदड़ा,शिवलाल रूपरा, भवानी शंकर दिवाणीया, किशनलाल परिहार, किशोर कुमार, मुकेश माली, मांगीलाल माली, सतीश सोनी, नारायण भास्कर, कल्लू खा, नरेंद्र सूर्यवंशी, विक्रम परिहार, राहुल राठौर, महेश सोनी, मदनलाल, कैलाश सोनी, छोटूलाल, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मोजूद थे। संचालन नगर कांग्रेस अध्यक्ष बाबू खा मेवाती ने किया व आभार ब्लॉक कांग्रेस प्रवक्ता सुन्दरलाल परिहार ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *