इंडिया vs इंग्लैंड सीरीज पर कोरोना का साया:अहमदाबाद में बाकी 3 टी-20 बिना दर्शकों के कराए जाएंगे

अहमदाबाद

इंडिया और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जा रही 5 टी-20 की सीरीज पर कोरोना का साया मंडराने लगा। सीरीज के आखिरी 3 मैच अब बिना दर्शकों के ही होंगे। यह मैच 16, 18 और 20 मार्च को खेले जाएंगे। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) के वाइस-प्रेसिडेंट धनराज नथवानी ने इस बात की पुष्टि की।

सीरीज से पहले गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने 100% फैंस को एंट्री की बात कही थी। इस फैसले को पहले मैच से ठीक पहले रद्द कर दिया गया था। साथ ही 50% फैंस को एंट्री की मंजूरी मिली थी।

पहला टी-20 देखने 67 हजार दर्शक पहुंचे, लॉकडाउन के बाद यह वर्ल्ड रिकॉर्ड
दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में पहले टी-20 में 67,200 फैंस मौजूद रहे थे। यह कोरोना के बीच लॉकडाउन के बाद खेले गए किसी भी क्रिकेट मैच में रिकॉर्ड है। इस स्टेडियम की क्षमता 1.32 लाख दर्शकों की है। कोरोना के चलते अब यह स्टेडियम बाकी तीन मैच में खाली रहेगा।इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज 1-1 से बराबर पर है। सभी मैच अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे। तीसरा मुकाबला 16 मार्च को खेला जाएगा। पहला मैच इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीता था।कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए टी-20 सीरीज में सिर्फ 50% दर्शकों को ही मैदान पर एंट्री की मंजूरी मिली थी। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) ने इसकी घोषणा की थी। GCA ने कहा था कि पांचों मैच में सरकार के SoP का भी पालन किया जाएगा। नथवानी ने कहा था कि सिर्फ 50% टिकट ही ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से उपलब्ध रहेंगे। साथ ही पूरे स्टेडियम को सैनिटाइज करवाया गया है। यहां कोविड गाइडलाइंस का अच्छे से पालन करवाया जाएगा।लॉकडाउन के बाद स्टेडियम में फैंस के बीच पहली इंटरनेशनल सीरीज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वुमन्स टीम के बीच खेली गई थी। यह वनडे सीरीज पिछले साल सितंबर के आखिर में ब्रिस्बेन में हुई थी। पुरुष क्रिकेट में पहला मैच नवंबर के आखिर में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था। दोनों ही मैचों में लिमिटेड फैंस को एंट्री मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *