बंगाल में बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से तो मेट्रोमैन श्रीधरन केरल के पलक्कड़ से चुनाव लड़ेंगे, अभिनेत्री खुशबू तमिलनाडु से भाजपा प्रत्याशी

नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल और असम समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने रविवार को अपनी दूसरी लिस्ट जारी की है। राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में बताया कि केंद्रीय मंत्री और सांसद बाबुल सुप्रियो कोलकाता के टॉलीगंज से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, मेट्रोमैन ई श्रीधरन को पार्टी ने केरल के पलक्कड़ से चुनावी मैदान में उतारा है। दक्षिण की सुपरस्टार एक्टर खुशबू सुंदर को पार्टी ने तमिलनाडु की थाउसंड लाइट्स सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति को शनिवार को हुई दूसरी बैठक में इन पांच राज्यों के प्रत्याशियों को लेकर मीटिंग हुई थी। इसके तहत पार्टी ने पुडुचेरी को छोड़कर अन्य राज्यों के प्रत्थ्याशियों की सूची जारी की है। पार्टी ने बंगाल के तीसरे चरण की 31 में से 27 और चौथे चरण की 44 में से 36 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। बंगाल में भाजपा ने बाबुल सुप्रियो समेत चार सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, पार्टी ने TMC से आए विधायकों और बांग्ला फिल्म इंडस्ट्रीज के सेलिब्रिटी को भी टिकट दिया है।

भाजपा के चार सांसदों को भी मिला टिकट
भाजपा ने विधानसभा चुनाव के तीसरे और चौथे फेज में अपने चार सांसदों को भी मैदान में उतारा है। इनमें आसनसोल से सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से चुनाव लड़ेंगे। बंगाल का फिल्म इंडस्ट्री इसी विधानसभा में आता है। अभिनेत्री और हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी को चुंचुरा से, राज्यसभा सांसद स्वप्नदास गुप्ता को तारकेश्वर और कूच बिहार से सांसद निशिथ प्रमाणिक को डिंहाटा से उम्मीदवार बनाया गया है। प्रमाणिक डिंहाटा के ही रहने वाले हैं।

इसके साथ ही भाजपा ने अर्थशास्त्री और पूर्व चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर अशोक लाहिड़ी को अलीपुरद्वार से प्रत्याशी बनाया है।

टॉलीवुड सेलेब्रिटी भी लड़ेंगे चुनाव
भाजपा ने हाल ही में पार्टी में आए बंगाली फिल्म इंडस्ट्री यानी टॉलीवुड के सेलेब्रिटी को भी टिकट दिया है। पार्टी ने एक्टर यशदास गुप्ता को हुगली के चंडीतला सीट से मैदान में उतारा है। पायल सरकार को कोलकाता के बेहाला ईस्ट से टिकट दिया गया है। तनुश्री चक्रवर्ती को हावड़ा जिले के श्यामपुर से टिकट मिला है। वहीं, एक्टर अंजना बसु को दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर साउथ से मैदान में उतारा गया है।

TMC से आए तीन विधायकों को भी टिकट
भाजपा ने TMC से टिकट न मिलने पर पार्टी में आए तीन विधायकों को भी उनके पहले वाली सीट से मैदान में उतारा है। इनमें सिंगुर सीट से 89 साल के रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, राजीब बनर्जी को डोमजुर और प्रबीर घोषाल को उत्तरपारा से BJP ने टिकट दिया है। ये सभी सीटें तीसरे और चौथे चरण में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *