दूसरे टी-20 में भारत की ई-शानदार जीत:ईशान डेब्यू मैच में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे भारतीय

अहमदाबाद

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में 7 विकेट से हरा दिया। 165 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 73 और ईशान किशन ने 56 रन की पारी खेली। ईशान डेब्यू मैच में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। कोहली की टी-20 करियर में यह 26वीं फिफ्टी रही।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने 6 विकेट गंवाकर 164 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 17.5 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 166 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

5 टी-20 की सीरीज 1-1 की बराबर पर

इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज 1-1 से बराबर पर है। सभी मैच अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे। तीसरा मुकाबला 16 मार्च को खेला जाएगा। पहला मैच इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीता था।

  • टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पहले ही ओवर की आखिरी बॉल पर पहला विकेट गंवा दिया। ओपनर लोकेश राहुल बिना खाता खोले आउट हुए। सैम करन ने उन्हें कैच आउट कराया।
  • यहां से विराट कोहली और ईशान किशन ने 55 बॉल पर 94 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला। ईशान 32 बॉल पर 56 रन बनाकर आउट हुए। आदिल राशिद ने उन्हें LBW किया। ईशान फिफ्टी लगाकर पवेलियन लौट गए।
  • कोहली ने मोर्चा संभाले रखा और ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। यहां पंत भी 13 बॉल पर ताबड़तोड़ 26 रन बनाकर आउट हो गए।
  • भारतीय कप्तान ने नाबाद रहते हुए टीम को मैच जिताया। कोहली ने श्रेयस अय्यर के साथ नाबाद 36 रन की पार्टनरशिप की।
  • इंग्लैंड का कोई बॉलर नहीं चल सका। सैम करन, क्रिस जॉर्डन और आदिल राशिद ने 1-1 विकेट लिया। बेन स्टोक्स सबसे महंगे रहे। उनके एक ओवर में टीम इंडिया ने 17 रन बनाए।

ईशान डेब्यू टी-20 में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे भारतीय
ईशान ने डेब्यू मैच में फिफ्टी लगाई है। वे पहले ही टी-20 में 50+ स्कोर बनाने वाले दूसरे भारतीय और वर्ल्ड के 44वें प्लेयर बन गए हैं। इनसे पहले अजिंक्य रहाणे यह उपलब्धि हासिल कर चुके। रहाणे ने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ मेनचैस्टर में 61 रन की पारी खेली थी।

कोहली के तीनों फॉर्मेट में बतौर कप्तान 12 हजार रन पूरे

भारतीय कप्तान विराट कोहली तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी-20) में 12 हजार रन बनाने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। वर्ल्ड में उनका तीसरा नंबर है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग 15440 रन के साथ टॉप पर काबिज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *